कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक संपन्न - i witness news live
Breaking News
Loading...

TOP NEWS

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक संपन्न

                                                      गणेश पाण्डेय आई विटनेस न्यूज़ 24 सोमवार  6 मई 

    कलेक्टर  विकास मिश्रा की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक आयोजन किया गया। 

कलेक्टर  विकास मिश्रा ने प्रारंभ में पंप ऑपरेटर  रामेशवर सिंह धुर्वे को पेयजल आपूर्ति के लिए,  सीताराम तेकाम को वृक्ष संरक्षण के लिए,  शालिग राम को आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए, श्रीमती रजनी साहू को संस्थागत प्रसव के क्षेत्र में, श्रीमती पूजा देवी को जल आपूर्ति में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया। उन्होनें कहा कि इन सभी के सहयोग से जिले दूरस्थ क्षेत्रों तक आमजन को सुविधाएं प्राप्त हो पा रहीं हैं। 

      कलेक्टर  मिश्रा ने विभागवार सभी अधिकारियों से कार्य प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने जिला पंचायत के कार्यों की समीक्षा कर निर्माणाधीन आवास, आयुष्मान कार्ड, समग्र आई-डी, किसान क्रेडिट कार्ड, खाद्य आपूर्ति, निर्माणाधीन आंगनवाड़ी आदि के बारे में समीक्षा की। लंबित कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए निर्देश दिए, तथा अपने कार्यों को आकलन करने को कहा। 

      कलेक्टर  मिश्रा ने राजस्व विभाग को निर्देशित किया कि शनिवार को आयोजित होने वाले स्वास्थ्य कैंपों के लिए ग्रामों का निर्धारण कर महिला बाल विकास विभाग को सूचित कर दें। और राजस्व विभाग को उनके प्रचलित कार्य जैसे सीमांकन, बटवारा आदि पर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को सार्वजनिक स्थल जैसे शमशान घाट, आंगनवाड़ी, स्कूल, खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। ऐसे स्थलों पर यदि अतिक्रमण पाया जाता है तो कार्यवाही की जाएगी। 

      कलेक्टर  मिश्रा ने खाद्य विभाग से गेंहू उपार्जन की समीक्षा की। जिसमें बताया कि गेंहू उपार्जन का कार्य 8 स्थानों पर प्रारम्भ है। शहपुरा और गोरखपुर के मुद्दो को सुलझा लिया गया है। कलेक्टर  मिश्रा ने गेंहू को बारिश से बचाने के लिए बेहतर प्रबंधन करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीडीएस से होने वाले गेंहू वितरण जानकारी भी प्राप्त की। शेष खाद्य आपूर्ति को पूरा करने के निर्देश दिए।

    कलेक्टर  विकास मिश्रा ने नगर परिषद के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सार्वजनिक स्थलों पर की जा रही मीट, मछली की बिक्री पर उचित कार्यवाही करें। नगर परिषद यह सुनिश्चित करें कि बारिश के पूर्व नालों की सफाई पूरी हो जाए और किसी भी स्थिति में बारिश के दौरान घरों में पानी न भरे। उन्होंने नगर परिषद के निर्माणाधीन कार्यो को तय समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

  कलेक्टर मिश्रा ने शिक्षा विभाग और जनजाति कार्य विभाग को परिणामों का आकलन करते हुए ऐसे विद्यालयों पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए जहां पर परीक्षा परिणाम 20 प्रतिशत से कम है। कलेक्टर ने कृषि विभाग, पीएचई, विद्युत विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग आदि की भी समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों को कार्यालयीन कर्मचारियों की सीआर पर आवश्यक रूप से कार्य करने को कहा एवं अपने कार्यालयों की पेयजल व्यवस्था एवं स्वच्छता को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। 

  कलेक्टर  मिश्रा ने सभी विभागों को निर्देशित किया कि वे सरकारी आवासों का अवलोकन कर उनकी स्थिति से अवगत कराएं। उन्होंने विभागों के समय सीमा के पेंडिंग प्रकरणों पर समीक्षा की और अधिक लंबित मामलों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।